Home News कौन है Lady Don के नाम से फेमस अनुराधा चौधरी?

कौन है Lady Don के नाम से फेमस अनुराधा चौधरी?

124

Who is Revolver Rani: रिवॉल्वर रानी शब्द की जड़ें एक महिला ‘अनुराधा चौधरी’ के नाम के साथ जुड़ी हुई है। अनुराधा चौधरी को कुछ लोग मैडम मिंज और लेडी डॉन के नाम से भी जानते हैं। इनका नाम पंजाबी इंडस्ट्री के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में सामने आ चुका है।

किसी समय लेडी डॉन राजस्थान के मशहूर गैंगस्टर आनंदपाल की गिरोह का एक अहम हिस्सा हुआ करती थी। हाल ही में रिवॉल्वर रानी जेल में बंद गैंगस्टर संदीप (उर्फ काला जेठड़ी) से शादी करने जा रही है। 2014 में आई फिल्म ‘रिवॉल्वर रानी’ में जो किरदार कंगना रनौत ने निभाया था, उसी से अनुराधा चौधरी का नाम ‘रिवॉल्वर रानी’ पड़ गया।

तो आइए आज हम रिवॉल्वर रानी के नाम से प्रसिद्ध ‘अनुराधा चौधरी’ के बारे में अच्छे से जानते हैं।

शुरुआती जीवन

अनुराधा चौधरी का जन्म राजस्थान के सीकर जिले के गाँव अलफसर में हुआ था। बचपन में ही इनकी माता का देहांत हो गया था, जिस कारण इनके पिता रामदेव महला ने अनुराधा का पालन-पोषण किया। अनुराधा चौधरी जब कॉलेज से MBA की पढ़ाई कर रही थी तब उनकी मुलाक़ात दीपक मिंज से हुई।

धीरे-धीरे मुलाक़ात दोस्ती में और फिर दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों एक-दूसरे के साथ शादी कर अपनी नई दुनिया शुरू करना चाहते थे। हालांकि उनके परिवार वाले इस शादी के खिलाफ थे। परंतु दोनों बिना इसकी परवाह किए शादी के बंधन में बंध गए।

स्टॉक मार्केट में कदम

शादी के बाद दीपक और अनुराधा स्टॉक मार्केट में पैसा लगाने लगे, जिससे इन्होंने काफी पैसा कमाया। इस दौरान अनुराधा पर करोड़ों रुपए की ठगी करने का आरोप लगा। यहीं से लोग उन्हें मैडम मिंज कहकर बुलाने लगे। क्योंकि दोनों मिलकर लोगों के पैसे शेयर्स में लगवाया करते थे।

जब लोगों का पैसा शेयर मार्केट में डूबा, तो दोनों पर भरी कर्ज हो गया। जिससे उनकी फाइनेंशियल कंडीशन काफी खराब हो गई। धीरे-धीरे दीपक और अनुराधा के बीच दूरियाँ बढ़ने लगी। क्योंकि अनुराधा ऐसी ज़िंदगी जीना नहीं चाहती थी।

अपराध की दुनिया में एंट्री

भारी कर्ज में डूबने के बाद लोगों से पीछा छुड़वाने के लिए अनुराधा ने अपराध की दुनिया में कदम रखा। जिसके बाद दीपक और अनुराधा चौधरी एक-दूसरे से पूरी तरह अलग हो गए। फिर वही हुआ जो सबके साथ होता है। अपराध की दुनिया में कदम रखने के बाद वह इस दलदल में फँसती चली गई।

आर्थिक मदद की तलाश में अनुराधा बलबीर बानूड़ा नाम के हिस्ट्रीशीटर से जुड़ी। बलबीर ने उसे राजस्थान के खूंखार गैंगस्टरों में से एक आनंदपाल सिंह से मिलवाया। अनुराधा आनंदपाल के गिरोह में शामिल हो गई और उसके द्वारा संचालित आपराधिक गतिविधियों में भाग लेने लगी।

आनंदपाल के साथ रहने के दौरान, अनुराधा ने उसे अंग्रेजी बोलना सिखाया। बदले में आनंदपाल ने उसे AK-47 और अन्य हाई-टेक हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी। धीरे-धीरे वह आनंदपाल गिरोह का एक अहम हिस्सा बन गई। फिर अपहरण, डकैती, हत्या आदि जैसे संगीन मामलों में अनुराधा चौधरी का नाम आने लगा।

जिस किलर लुक में आनंदपाल घूमा करता था, वह लेडी डॉन की ही देन थी। अनुराधा ने ही आनंदपाल का लाइफस्टाइल बदला था। राजस्थान के एक बड़े मामले में भी रिवॉल्वर रानी का नाम आ चुका था। 27 जून 2006 को बहुचर्चित जीवनराम गोदारा हत्याकांड के मुख्य गवाह प्रमोद चौधरी के भाई इंद्रचंद के अपहरण मामले में भी पुलिस ने अनुराधा की तलाश में कई जगह छापेमारी की थी।

काला जेठड़ी से प्यार और शादी

जब राजस्थान के चुरू जिले में आनंदपाल का एनकाउंटर हुआ, तब अनुराधा पूरी तरह से अकेली पड़ गई। आनंदपाल के बाद पुलिस के निशाने पर लेडी डॉन आ गई और कुछ समय बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। फिर वह जुर्म की दुनिया में वो रिवाल्वर रानी के नाम से मशहूर हो गई।

जेल में कुछ समय बिताने के बाद उसकी मुलाक़ात काल जेठड़ी से हुई। काला जेठड़ी लॉरेंस गैंग का एक बड़ा गैंगस्टर है। जिस पर हत्या और अपहरण जैसे कई मुकदमे दर्ज है। फिलहाल वह जेल में बंद है। काला जेठड़ी से मुलाक़ात के बाद दोनों लीव-इन-रिलेशनशिप में रहने लगे। अब 13 मार्च, 2024 को दोनों ने शादी कर ली है।

Previous articleऐसा क्या हुआ कि बेंगलुरु में नहाने-धोने के लिए भी नहीं बचा पानी!
Next articleबड़ा मौका हाथ से न चूक जाएँ? मोदी सरकार इन 3 करोड़ महिलाओं को बनाएगी लखपति

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here